55 साल पुराना डाकघर बंद करने पर सड़कों पर उतरे लोग, अनिश्चितकालीन धरने को चेताया

Spread the love

55 साल पहले पुराना कांगड़ा में खोले शाखा डाकघर को बंद करने की अधिसूचना निरस्त करवाने के लिए लोग सड़कों पर उतर आए हैं। वीरवार को सैंकड़ों महिलाएं व लोग नगर परिषद की अध्यक्ष रेनू शर्मा, पूर्व अध्यक्ष सुमन वर्मा की अगुवाई में मुख्य डाकघर कांगड़ा पहुंचे तथा पोस्ट मास्टर और एसडीएम के माध्यम से सरकार को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन केंद्रीय संचार मंत्री अश्वनी वैष्णव, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, कांगड़ा-चम्बा के सांसद किशन कपूर, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और विधायक पवन काजल को भेजा गया।

नगर परिषद की पूर्व अध्यक्ष व पार्षद सुमन वर्मा ने कहा कि 15 दिन में शाखा डाकघर कांगड़ा टाऊन को बंद करने की अधिसूचना निरस्त नहीं हुई तो लोगों को अनिश्चितकालीन धरना व अनशन शुरू करने पर मजबूर होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि 60 के दशक से यह डाकघर चल रहा है और स्थानीय जनता ने शाखा डाकघर के लिए नि:शुल्क भवन मुहैया करवाया है। यह डाकघर शहर की भौगोलिक दृष्टि को ध्यान में रखकर वर्षों पहले खोला गया है और इसे किसी सूरत में बंद नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 1500 से ज्यादा लोग वृद्धावस्था पैंशन इस शाखा डाकघर से ले रहे हैं। ऐसे में बुजुर्गों, अपंग लोगों को इसके बंद होने से परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

नगर परिषद की अध्यक्ष रेनू शर्मा ने कहा कि शीघ्र नगर परिषद की आपात बैठक कर प्रस्ताव पारित कर केंद्रीय मंत्री व केंद्र सरकार से शाखा डाकघर पुराना कांगड़ा को बंद करने की अधिसूचना निरस्त करने का आग्रह किया जाएगा। इस दौरान नगर परिषद की उपाध्यक्ष राज कुमारी, पार्षद प्रेमसागर धीमान, पुष्पा चौधरी व अशोक शर्मा भी मौजूद रहे।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *